Breaking News

प्रशांत 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए, क्या आप जानते हैं ?

क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। लेटेस्ट एपिसोड में महाराष्ट्र के प्रशांत जामदाड़े हॉटसीट पर बैठे। शारीरिक चुनौतियों के बावजूद उन्होंने 25 लाख रुपये जीते, जिसका इस्तेमाल वो अपने इलाज और परिवार की मदद के लिए करेंगे। हालांकि, वो 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब नहीं दे सके और शो से आउट हो गए। उन्होंने सवाल के जवाब का अंदाजा मैनचेस्टर यूनाइटेड लगाया, पर सही जवाब चेल्सी था।

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत सांगली महाराष्ट्र के रोलओवर कंटेस्टेंट प्रशांत जामदाड़े से होती है। अपने इंट्रोडक्शन वीडियो में प्रशांत ने दादा द्वारा उनकी परवरिश में निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बात की। उन्होंने साझा किया कि उनके दादा ने उन्हें व्हीलचेयर या बैसाखी पर भरोसा न करने की दृढ़ता से सलाह दी थी, चेतावनी दी थी कि ऐसा करने से उन्हें जीवन भर दूसरों पर निर्भर रहना पड़ेगा। बिग बी प्रशांत के हौसले की तारीफ करते हैं।

अमिताभ बच्चन शो को शुरू करते हैं। 10,000 रुपये के लिए सवाल पढ़ते हैं। इनमें से कौन-सा शब्द किसी क्षेत्र की बिजली की आपूर्ति को बंद करने को दर्शाता है, ताकि इसकी कमी का मुकदमा किया जा सके? प्रशांत, ऑप्शन डी- लोड शेडिंग को चुनते हैं। सही जवाब देते-देते प्रशांत 80 हजार के सवाल के लिए लाइफ-लाइन का इस्तेमाल करते हैं।

जीती हुई रकम से क्या करेंगे प्रशांत?
प्रशांत ने बताया कि ये उनकी पहली इनकम है और ये उनके लिए बहुत महत्व रखती है। शारीरिक चुनौतियों के बावजूद वो अपनी शिक्षा पूरी करने में कामयाब रहे, लेकिन नौकरी मिलने में परेशानी हुई। वो जीती हुई रकम से पैर का इलाज कराने, पिता का कर्ज चुकाने, बहन की शादी और छोटे भाई की एजुकेशन कराने की बात करते हैं।

50 लाख रुपये का सवाल, किया क्विट
खेल में आगे बढ़ते हुए बिग बी 50 लाख रुपये के लिए सवाल पढ़ते हैं। वेलनेस कोच विनय मेनन ने विश्व कप में बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम के लिए काम किया है, और किस इंग्लिश फुटबॉल क्लब के साथ? प्रशांत को इसका जवाब नहीं पता था, इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया। जाने से पहले ऑप्शन डी चुना, लेकिन विकल्प ए सही निकला। वो 25,00,000 रुपये की ईनाम की राशि अपने घर ले गए।

About RemixBd

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *