Breaking News

लॉरेंस बिश्नोई देशभक्ति के नाम पर करता है ब्रेनवॉश, शुभम की विदेश में कराई ट्रेनिंग, मर्डर केस में नया मोड़

देश की आर्थिक राजधानी में सरेआम हुई एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने मुंबई को हिलाकर रख दिया है। इस हत्याकांड में तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं और बाकी तीन की तलाश में मुंबई पुलिस देश के अलग-अलग राज्यों में छापे मार रही है। पुलिस के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की पूरी प्लानिंग शुभम लोनकर ने तैयार की, जो पिछले कई महीनों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम कर रहा है। हत्या के बाद गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक शुभम लोनकर का भाई भी है।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को सुलझाने में जुटी मुंबई पुलिस को पूछताछ में, शुभम लोनकर के बारे में बेहद चौंकाने वाली जानकारी मिली है। दरअसल, इसी साल जनवरी के महीने में शुभम लोनकर और उसके भाई प्रवीण को अकोला पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया था। हथियार सप्लाई करने के इस मामले में कुल 10 लोग गिरफ्तार किए गए थे।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक दिन बाद रविवार को, अकोला पुलिस ने मामले की फिर से जांच की और उनमें से आठ लोगों से संपर्क हो गया। जिन दो लोगों का पता नहीं चल सका, वे शुभम और उसका भाई ही थे। इसके बाद इन दोनों की तलाश शुरू हुई और प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, शुभम लोनकर अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

व्हाट्सएप पर लॉरेंस से जुड़ा था शुभम
उस समय की पूछताछ का हवाला देते हुए सिद्दीकी मर्डर केस की जांच कर रहे एक अधिकारी ने सुभम और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बीच कनेक्शन का खुलासा किया है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस वक्त जांच के दौरान उन्हें पुख्ता सबूत मिले थे कि शुभम लोनकर व्हाट्सएप के जरिए साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। इतना ही नहीं, भारत के बाहर से लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कमान संभाल रहे अनमोल के साथ भी शुभम की बातचीत होती थी।

पूछताछ के दौरान, शुभम लोनकर ने बताया कि दो साल पहले वो सेना की एक भर्ती में शामिल होने के लिए गया था। यहां उसकी मुलाकात बाजरा नाम के एक आदमी से हुई। दोनों के बीच बातें हुईं और इसी दौरान बाजरा ने उससे कहा कि अगर वो देश के लिए कुछ करना चाहता है तो वह उसे एक ऐसे आदमी से मिलवा सकता है, जो देश के लिए ही काम करता है।

अजरबैजान और नेपाल में हुई शुभम की ट्रेनिंग
बाजरा ने शुभम से कहा कि उस आदमी का नाम है लॉरेंस बिश्नोई। इसके बाद उसने शुभम की बातचीत लॉरेंस से कराई। लॉरेंस से बातें करने के बाद शुभम ने इलाके के कुछ अन्य लोगों को साथ लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया और इसमें लिखा कि सभी बलात्कारियों को खत्म करने की जरूरत है। पूछताछ में शुभम ने यह भी बताया था कि बिश्नोई गैंग में शामिल होने के बाद उसे अजरबैजान और नेपाल में दो ट्रेनिंग कैंपों में भेजा गया।

इन ट्रेनिंग सेंटर में शुभम को विदेशी हथियार चलाना सिखाया गया। आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में जिन हथियारों का इस्तेमाल हुआ है, वो भी विदेशी 9mm ग्लॉक थे। जांच अधिकारी के मुताबिक, अकोला में गिरफ्तारी के एक महीने बाद शुभम और उसके भाई को इसी साल फरवरी में जमानत पर रिहा कर दिया गया और ये दोनों पुणे चले गए। इसके बाद से ये दोनों भाई पुलिस के रेडार से बाहर थे।

शुभम और गौतम हत्याकांड की अहम कड़ी
शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस मान रही है कि शुभम लोनकर ने ही बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची थी। हालांकि, पुख्ता सबूतों के लिए पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी है। इससे पहले सोमवार को पुलिस ने शुभम के भाई प्रवीण को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 21 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। मामले में पुलिस की टीमें तीन और संदिग्धों की तलाश में देश के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर रही हैं।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला शिवकुमार गौतम और पुणे का शुभम लोनकर इस मामले की अहम कड़ी हैं। गौतम ने सिद्दीकी पर गोलियां चलाई थीं और उसे लोनकर ने ही काम पर रखा था। लोनकर ने इस हत्याकांड के लिए दो और लोगों को भी शामिल किया था। शूटर्स को इस हत्याकांड के लिए शुरुआती रकम के तौर पर 50-50 हजार रुपये दिए गए थे।

आखिर क्या था हत्या का मकसद?
केस की तफ्तीश के लिए मुंबई पुलिस ने 15 टीमें बनाई हैं, जो गौतम की तलाश में महाराष्ट्र के बाहर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार में छापेमारी कर रही हैं। मुंबई और मध्य प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीमें उज्जैन और खंडवा जिलों में पूजा स्थलों की तलाशी ले रही हैं, जिनमें प्रसिद्ध महाकाल और ओंकारेश्वर मंदिर भी शामिल हैं।

हालांकि, इस हत्या के पीछे का मकसद अभी भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है। 66 साल के बाबा सिद्दीकी पर शनिवार रात बांद्रा में उनके विधायक बेटे जीशान के दफ्तर के बाहर घात लगाकर हमला किया गया और गोलियां बरसाईं गईं। हत्याकांड को लेकर आशंका जताई जा रही है कि सलमान खान के दोस्त होने की वजह से सिद्दीकी को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अपना निशाना बनाया है।

About RemixBd

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *